Top Vloggers in India on youtube in Hindi

यूट्यूब पर वैसे तो हज़ारो ऐसे लोगो है जो vlogging करते है, वीडियो के द्वारा वे अपनी daily लाइफ मे जो भी करते है उसे record करते है, लेकिन हम बात करने वाले है Top Vloggers in India की, जिनके यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स है। हम जिन vloggers की बात करने वाले है वे लोग हिंदी मे वीडियो बनाते है, और प्रतिदिन वीडियो बनाते है।

Top Vloggers in India
Top indian vlogger

हम यूट्यूब पर सब्सक्राइबर के घटते क्रम मे बात देखेंगे, मतलब जिनके ज्यादा सब्सक्राइबर्स है वे लिस्ट मे सबसे ऊपर रहेंगे, और जिनके थोड़े कम सब्सक्राइबर होगा वे उनसे निचे होंगे। यह लिस्ट आज अगस्त 2020 का है हो सकता है जब आप पढ़े तो कुछ इधर उधर हो सकता है।

List of top Top Vloggers in India

  • Flying beast
  • Mumbikr Nikhil
  • Gauravzone

1. Flying Beast

Flying beast इंडिया के No1 vlogger है, और मेरे सबसे favorite vlogger है। Flying Beast 3.57 million वाला इंडिया का no1 vlogging channel Top Vloggers in India है।  former capt. Gaurav tneja sir का ये channel है। गौरव तनेजा जो की airasia airlines मे capt. थे ।

गौरव तनेजा का जन्म 9 july 1986 मे उत्तर प्रदेश के कानपुर मे हुआ था जिन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा कानपुर से ही की, और 12th के बाद  IIT की तैयार की और AIR 1834 रैंक लाये और इंडिया के सबसे पुराने IIT खड़गपुर civil engineering मे B.tech किया 2008 मे इनका ग्रेजुएशन पूरा किया।

Flying beast youtube channel पर पहला वीडियो 10 दिसम्बर 2017 को आया था जिसका title था flying a Drone inside a hotel room. BAD IDEA!! इस वीडियो पर आज 552k views है। और अगर हम बात करे इस चैनल पर कुल views की तो वह है 876,834,915 views.

FitMuscle tv

इतना ही नहीं गौरव तनेजा एक बॉडी बिल्डिंग चैंपियन भी है, और यूट्यूब पर इनका एक और चैनल है जिसका नाम है FitMuscle tv. जिसपर बॉडी बिल्डिंग सिखाते है। fitMuscle tv पर इनके 1.6 million subscribers  है। फीटमोस्क्ले tv इंडिया का No1 फिटनेस चैनल है।

गौरव तनेजा जो की पिछले 8 सालो से aviation sector मे जब वे airasia एयरलाइन्स मे जॉब कर रहे थे तो इन्होने कम्पनी मे यात्रियों के सुरक्षा मे कमी को लेकर कम्पनी के कुछ safety issues पर इन्होने आवाज़ उठाई, जिसके कारण इनको जॉब से निकाल दिया गया था लेकिन बचपन से दृढ़ संकल्प होने के कारण ये पीछे नहीं हटे, आवाज़ उठते रहे और अंत मे इनकी जीत हुई, जिसके कारण पिछले दिनों ये चर्चा मे रहे थे।

Rasbhari ke papa

इनके घर मे कुल 5 सदस्य है, माता, पिता, एक बेटी और इनकी पत्नी। बेटी के नाम पर भी  इन्होने एक gaming channel खोला है जिसका नाम है Rasbhari ke papa. जिसपर 1.2 million subscribers है। इस चैनल ने एक रिकॉर्ड बनाया tha 1 million subscribers जल्दी पुरे करने के लिए। 

2. Mumbiker Nikhil

Mumbiker nikhil india के 2nd Top Vloggers in India है, जिनके यूट्यूब पर सब्सक्राइबर्स की 3.31 है। Nikhil Sharma जिनका जो चैनल owner है जो की एक पंजाबी फैमिली से belong करते है।जब इनके पास दो विकल्प थे की या तो ये होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई पूरी करे या  Jet airways या Qatar airways मे जॉब करे तब इन्होने Qatar airways को चुना और  इन्होने अपने करियर की शुरुवात cabin crew  से की और Qatar गए और 6 साल वहा जॉब की और फिर india आए और पिता की मृत्यु के बाद इन्होने मुम्बई मे अपने पिता का बिज़नेस संभाला। और अब ये मुंबई मे रहते है।

Mumbiker nikhil भी daily व्लॉग बनाते है और अपने लाइफ मे जो भी करते है उसे यूट्यूब के जरिये लोगो को दिखाते है। इनको शुरू से ही कैमरा का शौक था जब निखिल कटर मे थे तब भी वीडियो शूट करते थे लेकिन वो वीडियो सिर्फ खुद तक ही रहती थी। mumbiker nikhil के वीडियो लोगो द्वारा काफी पसंद किये जाते है। इनके वीडियो मे दो लोगो देखने को मिलते है निखिल शर्मा और इनकी वाइफ Shanice shrestha.

Mumbiker nikhil यूट्यूब चैनल पर पहला वीडियो 13 जुलाई 2014 को आया था,इस वीडियो पर कुल 272k views है।जिसका title था Harley davidson Fat boy ride in mumbai . और अगर बार करे mumbiker nikhil यूट्यूब चैनल पर कुल 828,083,520 views है।

Shanice shrestha vlogs

Shanice shrestha जो की mumbiker nikhil की वाइफ है उनका  vlogs का चैनल है जिस पर 600k(approx) subscribers है।

यह भी पढ़े –Best Experimental Channel

Gauravzone

Gauravzone जिसपर सब्सक्राइबर की संख्या है 3.23 million.Top Vloggers in India इसके चैनल owner है गौरव शर्मा जो की एक Mechanical engineer है। गौरव का जन्म 7 अक्टूबर 1993 को हुआ था राजस्थान कोटा मे। इन्होने यूट्यूब पर शुरू मे tech पर वीडियो बनाया उसके बाद इन्होने vlogs बनाने शुरू किये। गौरव ने जब अपनी इंजीनियरिंग पूरी कर ली तब इन्होने यूट्यूब को शुरू किया पैसे कमाने के लिए।

गौरव जो की daily यूट्यूब पर वीडियो डालते है इनके vlogging का style बाकि के vlogers से जरा हट के है गौरव बड़े ही cool style मे वीडियो बनाते, शायद लोगो इसी लिए इनको पसंद करते है। गौरव शर्मा कभी रैप करते नज़र आते है तो कभी गाना गाते।

Gauravzone यूट्यूब चैनल पर पहला वीडियो 6 अगस्त 2016 को आया था इस वीडियो पर आज 1.9 million views है, जिसका title था Delhi boys extreme kite flying….. how to fly kite. और अगर हम बात करे इस चैनल पर कुल views की तो वह है 453,654,428 views.

ये थे india के top vlogger, ऊपर जिन चैनल की बात की गई है वे सब भारतीय लोगो है और india मे ही वीडियो बनाते है और india मे ही रहते है। और ऊपर जिन डाटा की बात की गई है चाहे वह सब्सक्राइबर्स की संख्या हो या चैनल views वह सब 17/08/2020 के आधार पर की गई है, हो सकता है जब तक आप यह पोस्ट पढ़े तब तक यह संख्या और अधिक हो जाय।

1 thought on “Top Vloggers in India on youtube in Hindi”

  1. Pingback: Best Experimental Channel In India On YouTube • SkDreamer

Comments are closed.