Neelu Maurya Biography in Hindi नीलू मौर्या बायोग्राफी

नीलू मौर्या एक प्रसिद्ध यूट्यूबर और कोरियग्राफर है। इनके यूट्यूब चैनल का नाम Neelu Maurya Official है, जिसपर 280k+ सब्सक्राइबर है। नीलू अपने चैनल पर डान्स वीडियो अपलोड करती है। और इनका वीडियो लोगो द्वारा काफ़ी पसंद भी किया जाता है। इनके एक वीडियो को 20मिलियन लोगो द्वारा देखा गया है। आइये जानते है नीलू के बारे में और भी बहुत सारी बाते।

नीलू का जन्म 18 सितम्बर 1995 को गोरखपुर के  में हुआ था। नीलू एक मिडिल क्लास फॅमिली से है। इनकी फॅमिली में मम्मी, पापा, 2 भाई और 2 बहन है जिसमे नीलू छोटी है इनकी बड़ी बहन की शादी ही चुकी है। इनकी फैमिली राजस्थान के अजमेर में रहती है।

वास्तविक नाम नीलू मौर्या
उपनाम नीलू
जन्मतिथी 18 सितम्बर 1995
जन्मस्थान गोरखपुर, उत्तरप्रदेश भारत
राष्ट्रीयता भारतीय
निवासजयपुर (राजस्थान )
राशि
जाति मौर्या (कुशवाहा )
गृह निवास गोरखपुर
शिक्षा M.com
पेशा यूट्यूब
धर्म हिन्दू
Neelu maurya biography

नीलू की 1 से 7 तक की शिक्षा इनके होम टाउन में हुई इसके बाद इन्होने आगे की पढ़ाई जयपुर राजस्थान से की। उन्होंने 12 के बाद B.com किया और उसके बाद M.com  कर चुकी है।

Neelu maurya
Neelu maurya

नीलू मौर्या ऊचाई, वजन

ऊचाई 5.4
वजन 50kg
बालो का रंग काला, भूरा
आँखों का रंग काला

नीलू मौर्या परिवार

पिता जल्द अपडेट करेंगे
माता
भाई आशीष मौर्या
बहन ——-

नीलू मौर्या की शिक्षाएं स्कूल, कॉलेज

शैक्षिक योग्यताM.com
स्कूल ———-
कॉलेज ——

Neelu Maurya Favorite

पसंदीदा रंगBlack, Purple
पसंदीदा फ़िल्म Queen
पसंदीदा खाना पानी पूडी
पसंदीदा गाना हरियाणवी
पसंदीदा स्थान गोवा
पसंदीदा एक्टर अक्षय कुमार
पसंदीदा एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित
पसंदीदा टीवी सीरियल भाभी जी घर पर है।
पसंदीदा ड्रेस सलवार सूट

नीलू मौर्या के बारे में कुछ और बाते

नीलू एक डान्स कोरियग्राफर है। इन्होने अपना यूट्यूब चैनल 2020 में शुरू किया था और आज इनके चैनल पर लगभग 300k सब्सक्राइबर है। ऑडियंस द्वारा इने वीडियो को बहुत पसंद किया जाता है। इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 90k फोल्लोवेर्स है। नीलू ने इनती पॉपुलैरिटी बहुत कम समय में पायी है।

यह भी पढ़े – Best Experimental channel on YouTube in hindi

Neelu Maurya Social Media Account

Neelu maurya Instagram account @neelumaurya22
Facebook ———–
Youtube Neelu Maurya Official
Twitter ————–
Telegram Neelu Maurya Official
Neelu maurya social media

Neelu Maurya Youtube Channel

नीलू के यूट्यूब चैनल का नाम Neelu maurya official है, जो एक तेजी से ग्रो करने वाला यूट्यूब चैनल है। इस चैनल पर पहला वीडियो 18 सितम्बर 2020 को अपलोड हुआ था जिसपर आज 5 लाख के करीब व्यूज है। इसके बाद इस नीलू का दूसर डान्स वीडियो वायरल हुआ था जिसपर 1 मिलियन व्यूज है, और इनका तीसरा वीडियो भी वायरल है जिसपर 13 मिलियन व्यूज है। ये अपने यूट्यूब वीडियो फ़ोन से ही शूट करती है और एडिटिंग भी फ़ोन से ही करती है।

नीलू अपने डान्स के बारे में कहती है की उन्हें डान्स करना बहुत पसंद है और कई बार वो यूट्यूब से भी सीखती है।इनकी वीडियो हरियाणवी गाने पर ज्यादा रहती है।

Neelu Maurya life goal

Neelu का सपना था CA बनाने का इसलिए उन्होंने अपनी स्टडी Commerce से की। B.com के बाद उन्होंने M.com किया और अब वो यूट्यूब कर रही है। साथ ही नीलू गवर्नमेंट जॉब की तैयारी भी करती है।

नीलू की पसंद और नापसंद

  • नीलू को डान्स का बहुत शौक है इसलिए वो यूट्यूब से डान्स सीखती भी है और सिखाती भी है।
  • Neelu मौर्या को कुकिंग का भी शौक है वो अच्छाी रेसिपी बना लेती। और एक रेसिपी, कुकिंग का यूट्यूब चैनल बनी स्टार्ट करना चाहती है।
  • इनको खाने मे पानी पूड़ी पसंद है
  • इनकी फेवरेट किताब है गोदान
  • इनकी घूमने का फेवरेट जगह है गोवा।
  • इनको कढ़ाई बुनाई का भी काफ़ी शौक है।

क्या नीलू मौर्या की शादी हो चुकी है?

नीलू की उम्र अभी 25 साल है उनकी अभी शादी नहीं हुई है, और उन्हें अभी शादी का कोई मन भी नहीं है। नीलू का कहना है की वो अभी पढ़ना चाहती है उन्हें अभी शादी मे कोई रूचि नहीं है। वो अभी अपने करियर पर ध्यान देना चाहती है।

Neelu maurya networth

नीलू अभी एक स्टूडेंट है और साथ मे यूट्यूब भी कर रही है पिछले 1 साल मे उन्होंने यूट्यूब से काफ़ी नाम और प्रसिद्ध पायी है। उन्होंने हाल ही मे अपने यूट्यूब की कमाई से स्कूटी लिया है। अगर बात करे उनके नेटवर्थ की तो महीने का 3 फिगर मे यूट्यूब से आता है। आप अनुमान लगा सकते है।

निष्कर्ष –

नीलू आज यूट्यूब पर काफ़ी पसंद की जाने वाली influencer है जो बहुत ही कम वक़्त मे पाया है। आप भी इनके जैसे पब्लिक फिगर बन सकते है अगर आप के पास भी कोई टैलेंट है तो तो उसे लोगो को यूट्यूब, इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिये लोगो को दिखाइए।

आज के समय मे आप भी अपने हुनर को यूट्यूब जैसे प्लेटफॉर्म पर दिखा कर नाम और फेम पा स्काई है आज यूट्यूब पर लाखो लोग ऐसा कर रहे है। यहां पर लोग सिर्फ टैलेंट देखते है, अगर आप का टैलेंट लोगो को पसंद आया तो आप ज़रूर अगे तक जायेगे।

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *