Mamta Sachdeva :बचपन मे टांगो से उल्टा लटका दिया जाता था, बचपन संघर्षो से भरा, कोरोना मे गई नौकरी, आज कमाती है लाखो

Mamta Sachdeva Biography, mamta Sachdeva, mamta Sachdeva Wikipedia, ममता सचदेवा, mamta Sachdeva cabin crew, mamta Sachdeva story, mamta Sachdeva air hostess, mamta Sachdeva air hostess Wikipedia

ममता सचदेवा बचपन मे जिनके परिवार वाले ही करते थे परेशान, रंग सावला होने के कारण माँ भी हिचकती थी ममता को अपने साथ कही लेकिन जाने मे, इन हालातो से उठकर कैसे बनी एयरलाइन्स मे केबिन क्रू मैनेजर और एक influencer और आज कमाती है लाखो। आइये जानते है यूट्यूबर, influenceer ममता सचदेवा की कहानी

ममता सचदेवा को लॉकडाउन जॉब से निकाल दिया गया था उसके बाद ममता ने यूट्यूब को फूल टाइम करना शुरू किया और आज उनके यूट्यूब चैनल पर 1 मिलियन सब्सक्राइबर है, ममता आज एक influencer भी है, और आज जॉब न रहते हुए यूट्यूब और influencer marketing से लाखो कमाती है।

ममता सचदेवा बायोग्राफी इन हिन्दी Mamta Sachdeva Biography In Hindi

ममता सचदेवा का जन्म मोगा, पंजाब के एक छोटे से शहर मे हुआ था। ममता 3 भाइयो मे सबसे छोटी थी, लेकिन इनको इनके घर वाली लकी नहीं समझते थे। छोटी उम्र से ही घर के सारे काम करना पड़ता था, कई बार इन्हें खाना अच्छा न बनने के कारण डांट भी सुनना पड़ती थी।बचपन मे इन्हे कई बार पीटा भी जाता था जबकि इनकी कोई गलती नहीं होती थी।

रंग सावला होने कारण लोग ममता को यह कह कर परिचय कराया जाता था की यह हमारे लिए लकी नहीं न जब से यह पैदा हुई है हमारे घर मे भी क्लेश रहता है, हमारे बिज़नेस बंद हो गए है। घर मे कोई भी काम बिगड़ जाने का श्रेय ममता सचदेवा के नाम ही जाता था।

Mamta Sachdeva biography

पडोसी, रिस्तेदार यह कहकर तने मरते थे की, यह काली है इसकी शादी कभी नहीं हो सकती, यह आप के लिए कुछ नहीं कर सकती, इसी चीड़ से इनकी माँ इनको अपने साथ कही ले जाने मे भी हिचकती थी।

एक बार ममता सचदेवा की अपने गुस्से के कारण ममता को पडोस के घर एक तहखने मे ममता को उल्टा लटका दि थी, यह कहते हुए की यह हमें बहुत परेशान करती है। Mamta Sachdeva का बचपन कुछ इस प्रकार का था।

नाम ममता सचदेवा 
बर्थडे
Husband अमित शर्मा 
Son आहान शर्मा 
जन्मस्थान मोगा (पंजाब )
InstagramTravelwithmamta
LinkedIn Mamta Sachdeva LinkedIn
YouTube Travelwithmamta
mamta Sachdeva biography

Mamta Sachdeva Husband name

ममता सचदेवा के husband का नाम अमित शर्मा है। अमित दुबई मे रहते अपने फैमिली के साथ। अमित शर्मा एक बिजनेसमैन है।

ममता सचदेवा करियर Mamta Sachdeva Career

ममता सचदेवा ने अपना करियर शुरू किया था एक स्टूडियो मे काम कर के, जहाँ पर ममता को 2300 की पहली सैलेरी मिली।

उसके बाद लुधियाना गई केबिन क्रू के जॉब के लिए, वहाँ पर ममता ने पढ़ाई के साथ जॉब भी किया और पढ़ाई का पूरा खर्च खुद उठती थी।

पढ़ाई पूरी होने के बाद, एक फ्रेशर के तौर पर ममता सचदेवा ने एक एयर लाइन्स मे इंटरव्यू दिया जहाँ उनका सिलेक्शन हो गया। सिलेक्शन होने के बाद ममता दुबई चली गई और वहाँ पर केबिन क्रू की नौकरी करने लगी।

ममता सचदेवा ने अपने जॉब को पूरी मेहनत और ईमानदारी से की और बन गई केबिन क्रू मैनेजर। ममता ने एयरलाइन्स मे लगभग 15 तक नौकरी किया।

यह भी पढ़े –

Mamta Sachdeva YouTube journey

चुकी ममता एक एयर होस्टेस थी, इसलिए इन्हे कई देशों की यात्रा करना होता रहता था, ममता ने कोरोना से पहले अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया था, और लॉकडाउन के बाद इसे ही फूलटाइम बनाया। आज ममता सचदेवा के यूट्यूब चैनल पर 1 मिलियन + सब्सक्राइबर है। ममता अपने यूट्यूब चैनल पर ट्रेवल vlog video अपलोड करती है।

ममता सचदेवा अवार्ड्स Mamta Sachdeva Awards

  • International sells person of the year
  • free top seller of the year 2011

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *