खान सर ने बनाया सबसे ज्यादा राखी बधवाने का World record, Khan Sir Raksha Bandhan

Khan sir Raksha bandhan Guinness book of world record आप जान कर हैरान रह जायेंगे खान सर को 2500 क़े करीब राखी बाँधी गई थी रक्षाबंधन के त्यौहार पर हर भाई कितने बहन को राखी बांधती है, रक्षाबंधन का त्यौहार अभी चुका है और इसी बीच में पटना के खान सर ने सबसे ज्यादा रक्षाबंधन पर राखी बनवाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है। इसमें  कोई दो राय नहीं कि रक्षाबंधन के समय पर खान सर को सबसे ज्यादा राखियां बांधी जाती है अगर आप उनके चैनल को फॉलो करते हैं और उनके वीडियों को देखते हैं तो आपने यह जरूर देखा होगा कि रक्षाबंधन के समय पर उनको सबसे ज्यादा राखी बांधने का रिकॉर्ड है।

khan sir hRaksh Bandhan celebrated, khan sir rakshabandhan world record
khan sir hRaksh Bandhan celebrated, khan sir rakshabandhan world record

Khan sir Raksha bandhan Celebration

 वैसे तो khan sir की कोई अपनी सगी बहन नहीं है लेकिन देश की बहनों ने उन्हें कभी इस बात का अहसास नहीं होने दिया और रक्षाबंधन पर सभी बहनों ने उन्हें खूब सारा प्यार दिया। इस बार खान सर ने रक्षाबंधन का त्यौहार काफी धूमधाम से मनाया और खूब सारी राखियां बनवाई। खान सर ने इस बार रक्षाबंधन पर अपनी बहनों के लिए 93 आइटम खाने में बनवाए थे। रोना के बाद इस साल 2022 में खान सर रक्षा बंधन में काफी खुशियां मनाई।

khan sir Raksh Bandhan celebrated, khan sir rakshabandhan world record, Khan sir Raksha Bandhan photo, khan sir Rakhi photo
Khan sir Raksha Bandhan photo

यह भी ज़रूर पढ़े – हर घर तिरंगा 13 से 15 अगस्त को ना करे ये गलतियां वरना हो सकती है जेल

Khan sir Raksh Bandhan राखी की वजह से रुक गया था खान सर क़े हाथ का blood circulation

खान से नहीं बताया कि उनके हाथ में इतनी सारी राखियां बांधी गई थी कि जिससे उनके हाथ का खून का बहाव प्रभावित हो गया था और उनका हाथ उठ नहीं रहा था। जो हाथ में जो राखियां बांधी गई थी वह काफी टाइट बांध बन जाती है इस वजह से सर के हाथ का खून का बहाव ब्लड सरकुलेशन प्रभावित हो गया था उसकी वजह से काम सर को अपने हाथ को हिलाने डुलाने और उठाने में समस्या हो रही थी। इसके लिए सर को डॉक्टर के पास जाना पड़ा था और पूरी राखी को खोलने में तकरीबन ढाई घंटे लग गए थे।

खान सर के हाथ में करीब 2500  के बीच में राखिया थी। खान सर की स्टूडेंट्स ने बोला इनके टक्कर मे कोई नहीं।

 खान सर ने बताया कि रक्षाबंधन हमारे देश का एक प्रमुख त्यौहार है और इस संस्कृति को दुनिया के लोगों के सामने भी दिखाना हमारा कर्तव्य है कि हमारे देश में भी ऐसी त्यौहार है जो भाई-बहन के बीच इतना प्यार दिखाता है और इतने हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है।

 खान चलने रक्षाबंधन के अवसर पर अपने बहनों को खाने के लिए लगभग 93 आइटम बनवाए थे अलग-अलग तरह के पकवान, मिठाइयां और भी बहुत बहुत कुछ जिसका वीडियो खान सर ने अपने ऑफिशियल चैनल पर पब्लिश किया है।

Khan sir rakshabandhan

 आज खान सर को दुनिया हर देश के लोग करीब जानते हैं और खान सर इतने फेमस है कि उनको किसी पहचान की जरूरत नहीं है। खान सर हिंदू मुस्लिम में कोई फर्क नहीं करते खान सर हिंदुओं का त्यौहार भी मनाते हैं और मुस्लिम का त्यौहार मनाते हैं वह खुद को भारतीय बताते हैं ना कि किसी धर्म या मजहब का।

Khan sir patna, khan sir Raksha Bandhan, khan sir rakshabandhan, khan sir rakshabandhan world record, khan sir patna, khan Sir patna rakshabandhan, khan sir, khan sir rakshabandhan video, rakshabandhan celebration, खान सर पटना, खान सर, खान सर रक्षाबंधन, Khan sir rakhi, khan sir raksha Bandhan pics, khan sir rakhi photo, khan sir patna, khan sir patna raksha Bandhan