Khan sir ने पुरे किये 15 million YouTube subscribers

Khan sir, khan sir patna, khan gs research center, khan sir 15 million subscriber, khan sir subscribers, khan sir new video, खान सर, खान सर 15 मिलियन सब्सक्राइबर

पटना के खान सर ने अपने यूट्यूब चैनल पर 15 मिलियन सब्सक्राइबर पुरे कर लिए है। खान सर ने 15 मिलियन सब्सक्राइबर का सफर मात्र 2 साल मे पूरा किया है। 15 मिलियन सब्सक्राइबर की लिए खान सर को बहुत बहुत बधाई और शुभकामनायें।

Khan sir, khan sir patna, khan gs research center, khan sir 15 million subscriber, khan sir subscribers, khan sir new video, खान सर, खान सर 15 मिलियन सब्सक्राइबर
khan sir 15 million subscribers completed

बिहार की लाल खान सर ने यूट्यूब की जरिये न सिर्फ देश की बल्कि विदेश की लोगो को उच्च कोटि की शिक्षा फ्री मे उपलब्ध कराई है, खान सर एक अच्छे शिक्षक की साथ साथ अभिभावक का भी फर्ज़ अदा करते आये है, चाहे वह RRB Ntpc की परीक्षा हो या ssc नौटंकी खान सर ने हमेशा छात्रों का साथ दिया है। आज यूट्यूब पर उनके 15 मिलियन सब्सक्राइबर पुरे हुए, साथ Khan GS Research Center YouTube channel India का 2nd सबसे बड़ा एजुकेशन चैनल बन गया है।

दोस्तों खान सर ने बिहार की एक छोटे से गांव से निकल कर आज देश मे एक बड़ा नाम बनाया है, खान सर ने यह सिद्ध कर दिया है की सफलता का गरीब होने से कोई सम्बन्ध नहीं है आज ऐसे बहुत लोग है जो अत्यंत गरीब परिवार से निकलकर सफल है।

खान सर छोटे बड़े, उच्च नीच, हिन्दू मुस्लिम, अमीर गरीब किये बिना आज देश की लाखो छात्रों को अच्छा शिक्षा दे रहे है, बीच मे लोगो ने उन्हें भी हिन्दू मुस्लिम मे बाटने की कोशिश की लेकिन खान सर अपना धैर्य बनाये रखा और अपने आप को एक हिंदुस्तानी और एक शिक्षक ही रखा।

KHAN sir का 1 – 1.5 करोड़ सब्सक्राइबर तक का सफर

खान से यूट्यूब पर अपना पहला वीडियो 26 अप्रैल 2019 को अपलोड किया था, यह वीडियो बायोलॉजी सब्जेक्ट का था जिसमे सर ने Human Brain की बारे मे विस्तार से बताया था। इस वीडियो पर आज 5 मिलियन व्यूज है। खान सर की हर वीडियो को लाखो, करोडो लोगो द्वारा देखा जाता है। और पसंद भी किया जाता है।

खान सर ने हर विषय पर एक अच्छा रिसर्च कर की उस टॉपिक की बारे मे हर छोटी से बड़ी चीज़ो को आसान भाषा मे 10 से 15 मिनट की वीडियो की द्वारा समझा देते है और लोगो को बड़ी आसानी से समझ मे आप जाता है शायद इसी लिए लोग खान सर की वीडियो को और खान सर को इतना प्यार देते है, जिससे आज सर ने 15 मिलियन सब्सक्राइबर पुरे कर लिए।

खान सर की वीडियो को एक स्टूडेंट से ले कर 50 वर्ष की उम्र की लोगो की द्वारा देखा जाता है, सभी क्योंकि परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थी एसएससी आरआरबी यूपीएससी आर्मी एयरफोर्स पुलिस दरोगा सभी विद्यार्थी सर की वीडियो को देखते है। यहां तक की जो लोग पढ़ाई छोड़ चुके है वो लोग भी खान सर की वीडियो को देखते है।

Khan sir Controversy

Khan sir ने अपने एक वीडियो ने पाकिस्तान के बारे मे कुछ कहाँ था जब पाकिस्तान की लोग फ़्रांस का विरोध कर रहे थे। तब खान सर की बारे मे पाकिस्तान की लोग काफ़ी भड़क गए थे, उस समय खान सर को लेकर काफ़ी controversy हुई थी जिसमे खान सर की नाम को लेकर काफ़ी चर्चा हुई थी की सर का नाम अमित सिंह है या फैज़ल खान? इस controversy मे खान सर की विरुद्ध ट्विटर पर हस्टैग भी चलाया गया था #boycott_khan_sir

Khan sir FIR

RRB और ntpc द्वारा एग्जाम गड़बड़ी को लेकर खान सर ने छात्रों की साथ मिलकर ट्विटर पर परीक्षा कराने की मांग की जो की rrb और ntpc ने नहीं सुनी बाद मे छात्रों द्वारा आन्दोलन किया गया जो बाद मे जा कर काफ़ी उग्र हो गया जिसमे हिंसा भी हो गई। पुलिस और छात्रों की बीच एक हिंसा भी हो गई, छात्रों ने गुस्से मे आ कर 2 ट्रैन मे आग लगा दि। इस मामले को लेकर खान सर पर पुलिस की द्वारा FIR किया गया था।