Elon Musk Birthday आज है दुनिया के सबसे क्रन्तिकारी आदमी का 51 जन्मदिन 28 june

Elon musk, elon musk birthday, elon musk biography, elon musk company, spacex, tesla, paypal, musk birthday elon musk bday, इलॉन मस्क, एलन मस्क, एलन मस्क जन्मदिन, इलॉन मस्क बर्थडे, इलॉन मस्क जन्मदिन

आज के समय इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता की Elon musk दुनिया के सबसे क्रांतकारी आदमी है। Musk ने आज तक जो जो कंपनी बनाई है वो सुनने मे ज्यादातर लोगो को असंभव ही लगता होगा लेकिन उसके ने उस असंभव को संभव कर दिखाया है और आज दुनिया मे सबसे अमीर लोगो मे से एक है एलों musk

आज 28 जून 2022 को elon musk.. साल के हो गए है। Musk ने अपने पर्सनालिटी को इस तरह बनाया है की इस उम्र मे भी 35 के नज़र आते है। एलन मस्क इस दुनिया के… सबसे अमीर आदमी है और 23,450 मिलियन डॉलर की प्रॉपर्टी कर मालिक। आइये elon musk के बारे मे और रोचक जानकारी

Elon musk टेस्ला, स्पेसएक्स, न्यूरालिंक और द बोरिंग जैसी कंपनी के फाउंडर है। Musk space x, tesla, neurolink और the boring company के चीफ इंजीनियर भी है। इसके साथ ही elon angel investor भी है। टेस्ला के प्रोडक्ट architect और सीईओ है।

दक्षिण अफ्रीका मे जन्मे elon आज दुनिया के सबसे अमीर इंसानोे मे आते है। इनकी कुल सम्पति 23,450 crore usd ( fobes) है।

NameElon Reeve Musk
WifeTalulah Riley (m. 2013–2016), Talulah Riley (m. 2010–2012), more
Date of Birth28 June 1971
Education Stanford
Net Worth23,450 Million USD
Founder of companies TESLA, spaceX, neurolinks, The boring, OpenAI
BookElon Musk
Elon musk biography

Elon musk द्वारा शुरू की गई company ( Companies Founded by Elon Musk)

1. Zip2

Zip2 को elon musk ने 1999 मे शुरू की थी अपने भाई kimble के साथ। यह एक web software company थी जिसे Compaq द्वारा $307 million मे खरीद लिया गया।

X.com

यह एक ऑनलाइन बैंक था जिसे 1999 मे Confinity नाम की कंपनी के साथ मिलाकर Paypal को बनाया गया, जिसे ebay ने 2002 मे $1.5 बिलियन मे ख़रीदा गया।

SpaceX

2002 मे elon musk ने स्पेसक्स की स्थापना की जो एक aerospace कंपनी है, जो राकेट निर्माता और अंतरिक्ष परिवहन सेवा कंपनी है। Elon इस कंपनी के सीईओ और चीफ इंजीनियर है।

Tesla (टेस्ला)

2004 के शुरुवात मे musk ने इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला मोटर्स की शुरुवात की जो आज दुनिया मे इलेक्ट्रिक कार की बड़ी कंपनी है।

Tesla Energy

2008 मे musk ने Solar city नाम की कंपनी बनाई, जो एक सोलर एनर्जी कंपनी थी, जिसे बाद मे टेस्ला मे शामिल कर लिया गया और Tesla Energy की शुरुवात हुई।

Company Work
OpenAIPromote Friendly Artificial Intelligence
The BoringTunnel construction company
NeurolinkDeveloping Brain – computer interface
Hyperloop hyperloop company
Twitter Social networking site
Other company founded by Elon musk

Elon musk के बारे मे कुछ रोचक बाते –

Elon musk अपने हर कम्पनी मे है चीफ इंजीनियर और प्रोडक्ट स्पेशलिस्ट

Elon musk अपने हर कंपनी मे चीफ इंजीनियर और प्रोडक्ट स्पेशलिस्ट है यह बात musk ने आपने एक इंटरव्यू मे बताया था। Musk कहते है की उनको चीज़े सिखने मे बहुत रूचि है और इसलिए वो कंपनी हर महत्वपूर्ण मीटिंग मे शामिल होते है और कंपनी और प्रोडक्ट के बारे मे हर बात सुनते है। और इस प्रकार से उन्हें कंपनी के हर प्रोडक्ट के बारे ज्ञान होता है।

एलन मस्क कौन है? Who is elon musk?

एलन मस्क tesla, spaceX, जैसी कंपनी के सीईओ है एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर आदमी मे से एक है जिनकी कुल सम्पति $23,450 million USD है।

इलॉन मस्क की कितनी पत्नियां है Elon musk Wife

इलॉन मस्क ki 2 पत्नियां है।

Elon musk Birthday कब है?

28 जून को एलन मस्क का जन्मदिन होता है।

एलन मस्क इतने अमीर कैसे है? How is elon musk so rich?

elon musk 10 से ज्यादा कंपनी के मालिक है और कंपनी जिनका वैल्यूशन करोडो मे है।

Why is elon musk so smart

Elon musk के पास फोटोग्राफीक मेमोरी है जिससे वो किसी भी चीज को बहुत जल्दी समझ लेते है।