Akhilesh Yadav Vs Yogi Adityanath गूगल पर कौन किया जाता है ज्यादा सर्च?

Akhilesh Yadav Vs Yogi Adityanath, आदित्यनाथ vs अखिलेश यादव Up Chunav, up chunav 2022, Yogi Adityanath, Akhilesh Yadav, Up news, up chunav news, uttar Pradesh Chunav

उत्तर प्रदेश मे चुनाव चल रहा है और 4थे चरण का चुनाव भी पूर्ण हो गया है, हमें गूगल के सर्च डाटासेट से एक सर्वे किया जिसमें हमने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तुलना की, की गूगल पर सबसे ज्यादा कौन सर्च किया जा रहा है इसमें दोनों नेताओं के सर्च टाटा का पूरा बेवरा गया जो चौंकाने वाला था।

Akhilesh yadav vs yogi Adityanath, up chunav 2022  अखिलेश यादव, योगी आदित्यनाथ, up चुनाव न्यूज़, up chunav news, yogi Adityanath news, Akhilesh yadav news
Yogi Adityanath vs Akhilesh yadav up chunav 2022

 दोस्तों उत्तर प्रदेश का चुनाव एक बहुत ही महत्वपूर्ण चुनाव है और  उत्तर प्रदेश देश के राजनीतिक दृष्टिकोण से एक महत्वपूर्ण राज्य है। क्योंकि अगर कोई भी पार्टी देश में अपना वर्चस्व बनाना चाहती हूं तो उसे सबसे पहले उत्तर प्रदेश को जीतना होगा क्योंकि यहां पर सबसे ज्यादा मेंबर ऑफ पार्लियामेंट की सीटें हैं  इसलिए अगर कोई भी पार्टी सरकार बनाना चाहती है तो उसे उत्तर प्रदेश में अपना बहुमत सिद्ध करना पड़ेगा।

 उत्तर प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ है, चुनाव के बाद देखना है कौन मुख्यमंत्री बनता है। लेकिन गूगल के डाटा के अनुसार हमने यह देखने की कोशिश की कि लोग गूगल या अन्य सोशल मीडिया पर किसको ज्यादा सर्च करते हैं।

अखिलेश यादव vs योगी आदित्यनाथ Google search ( Akhilesh yadav vs yogi Adityanath )

 हमने गूगल ट्रेंड मैं योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव दोनों लोगों की है कंपेयर किया। यहां कंपेयर हमने पॉलिटिक्स कैटेगरी में की, और पिछले 90 दिनों का डाटा देखने की कोशिश की, तो आइए जानते हैं क्या परिणाम निकला।

Akhilesh Yadav vs Yogi Adityanath

🔴 अखिलेश यादव 

🔵 योगी आदित्यनाथ

 दोस्तो आप ऊपर के फोटो में देख सकते हैं योगी आदित्यनाथ अखिलेश यादव से ज्यादा सर्च किए जाने वाले व्यक्ति हैं लेकिन यह अंतर ज्यादा नहीं है यह सिर्फ 5 परसेंट का अंतर है। दोनों ही व्यक्ति किसी भी क्षेत्र में ज्यादा सर्च किए जाते हैं तो उन्हें क्षेत्र में कम।

 आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ भारतीय जनता पार्टी के नेता और भारतीय जनता पार्टी की सरकार वर्तमान समय में देश में है योगी आदित्यनाथ अन्य राज्यों में भी चुनाव प्रचार के लिए जाते हैं इसलिए पूरे देश में योगी आदित्यनाथ को लोग सर्च करते हैं, अखिलेश यादव को भी पूरे देश में सर्च किया जाता है

अखिलेश यादव vs योगी आदित्यनाथ

अखिलेश यादव पूर्वी भारत मे ज्यादा सर्च किये जाते है, जबकि आदित्यनाथ दक्षिण पूर्व राज्यों मे भी सर्च किये जाते है।

लेकिन हम बात करें चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश की तब योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव की सर्च मामले में 19, 20 का फर्क है। उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में अखिलेश यादव ज्यादा सर्च किए जाते हैं, और कुछ दिनों में योगी आदित्यनाथ का ज्यादा सर्च किए जाते हैं। 

आदित्यनाथ vs अखिलेश यादव यूट्यूब सर्च ट्रेंड (Yogi Adityanath vs Akhilesh yadav YouTube search trend)

 आदित्यनाथ 38 अखिलेश यादव गूगल सर्च के बाद हमने आदित्यनाथ वर्सेस अखिलेश यादव यूट्यूब सर्च ट्रेन रे देखा, यह सर्च ट्रेंस सच में चौंकाने वाला था क्योंकि यहां पर परिणाम उल्टे ही थे।

Yogi Adityanath vs Akhilesh Yadav

 दोस्तों आपको पता होगा यूट्यूब आजकल सबसे ज्यादा देखा जाने वाला सोशल मीडिया पर आजकल लोग फेसबुक से ज्यादा यूट्यूब का इस्तेमाल करते हैं और इस वजह से यूट्यूब पर ज्यादा चर्चे होती है गूगल और फेसबुक की तुलना में।

 हमें यूट्यूब पर आदित्यनाथ वर्सेस अखिलेश यादव गूगल सर्च ए ट्रेंड में कंपेयर किया जिसमें अखिलेश यादव सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले व्यक्ति है।

Conclusion- योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव दोनों ही लोग नेता एवं मुख्यमंत्री हैं और रह चुके हैं। हमने सिर्फ यह देखने की कोशिश की कि इस 2022 के चुनाव में लोक सबसे ज्यादा किन को सर्च कर रहे हैं।

Note – यह तुलना किसी भी पार्टी को बड़ा दिखाने की उद्देश्य से नहीं किया गया है, यह सिर्फ एजुकेशन पर्पस से किया गया है