खान सर का असली नाम फैसल खान है और खान सर देवरिया के भाटपार रानी के मूल निवासी है।जानिए पूरा मामला

दोस्तों आज के दिन में इंटरनेट पर एक बहुत ही चर्चा का विषय है की खान सर कौन है कहा के है इनका पूरा नाम क्या है, तो आज इस आज इसका भी जबाब मिल ही गया आइये जानते है –

खान सर कौन है और कहा के रहने वाले है ये सब जानने से पहले हम ये जान लेते है की आखिर ये सवाल उठा क्यों?

दरसल यह सवाल बहुत पहले से लोगो के मन में था की खान सर कौन है और इनका नाम क्या है ये कहा के रहने वाले है, लेकिन ज़ब इन्होने अपने यूट्यूब चैनल पर इजराइल और पलेस्तिन वाले विवाद पर वीडियो बनाया तो इनकी बातो से कुछ लोग असहमत थे और इनका विरोध करने लगे और इसके बाद से इनके बॉयकॉट की बाते होने लगी ट्विटर पर भी हस्टैग चला था और फिर क्या था लोग इनके बारे में गलत गलत टिपणी करने लगे की, खान सर ये है खान सर वो है, और लोग इनके असली नाम को लेकर भी बाते करने लगे की खान सर असली नाम क्यक है कुछ लोग इनका नाम फैसलखान तो कुछ लोग इनका नाम अमित सिंह बताते थे।

लेकिन अब एक रिपोर्ट सामने आयी है जिसमे खान सर के एक दोस्त ने आज तक टीवी के एक इंटरव्यू में बताया है खान सर का असली नाम और खान सर कहा से रहने वाले है।

खान सर

खान सर का असली नाम क्या है और खान सर कहा के रहने वाले है?

UP tak के इंटरव्यू में खान के दोस्त ने खान सर का असली नाम फैसल खान बताया है। और खान सर उत्तरप्रदेश के देवरिया के भाटपार रानी के रहने वाले है। टीवी इंटरव्यू में खान सर की एक टीचर ने भी इनका नाम फैसल खान ही बताया है जिन्होंने खान सर को बचपन में पढ़ाया था।

रिपोर्टर ने टीचर से पूछा की आप में इनको पहचान कैसे दरसल खान सर की टीचर ओल्ड ऐज की है तो इनकी टीचर ने बताया की उनको isreal palestine विवाद पर यूट्यूब पर वीडियो सर्च कर रही ठीक तो उनके खान सर का वीडियो मिला तो उन्हें सक हुआ तो इन्होने खान सर की अम्मा को फ़ोन कर के कन्फर्म किया तब टीचर को पता चला की है ये खान सर ही है।

https://youtu.be/Atg85siLTrI
khan sir real name

कौन है खान सर और लोग इनके बारे में इनती बाते क्यों कर रहे है?

खान सर एक GS टीचर है और ये यूट्यूब पर, कोचिंग सेंटर में GS पढ़ाते है इनके पढ़ने का तरीका इतना शानदार है की लोग इनको बहुत पसंद करते है। इनका  कोचिंग सेंटर पटना के मुसल्लाह पुर में है जिसका नाम है Khan GS Research Center patna इनके यूट्यूब चैनल पर 9.68 मिलियन सब्सक्राइबर है, इनके यूट्यूब चैनल का नाम Khan Gs Research Center Patna है। इनके हर वीडियो में मिलियन में व्यूज आते है। इनके पढ़ने का तरीका इतना बढ़िया है की कठिन से कठिन से टॉपिक को ये आसान भाषा में समझा देते है चाहे कोई भी सब्जेक्ट क्यों न हो। यही कारण है की स्टूडेंट इनकी वीडियो को इनता देखते है।

क्या खान सर अब यूट्यूब पर वीडियो बनायेगे?

यह कह पाना कठिन है की खान सर के चैनल पर अब वीडियो आएगी या नहीं। क्यों उन्होंने अपने लास्ट वीडियो में कहा था की क्या पता यही वीडियो आख़री हो जाये। वैसे भी आज इतने दिन हो गए अभी तक खान सर के चैनल पर कोई नया वीडियो अपलोड नहीं हुआ है।

खान सर के बारे में कुछ और रोचक जानकारी –

खान सर एक मिडिल क्लास फॅमिली से बिलोंग करते है जिन्होंने अपनी 10th की पढ़ाई इंग्लिश मीडियम से की और उसके बाद 12वी की पढ़ाई हिंदी मीडियम से की। इन्होने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से अपनी स्नातक पूरा किया और अब पटना में पढ़ाते है। इनके कोचिंग में 3000 से भी ज्यादा स्टूडेंट पढ़ते है। इसके साथ ही खान सर app पर भी पढ़ाते है और यूट्यूब पर भी।